लड़का होने के लिए 30 उपाय और पुत्र प्राप्ति मन्त्र – ladka hone ke upay

Posted on

putra prapti mantra या यदि कोई टोटका या उपाय समझ नहीं आता है या उपयोग करने के तरीके से कंफ्यूज हैं| तो आप निःसंकोच हमसे पूँछ सकते हैं| पूछने के लिए आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें आपको 12 घंटे के भीतर उत्तर दिया जावेगा| ladka hone ke upay

जड़ी बूटियों से पूरी करें मनचाही संतान की मुराद

अच्छी संतान की कामना सबको होती है, लेकिन आदमी जैसा सोचता है या इच्छा करता है वैसा हमेशा नहीं होता है. कुछ स्त्रियों में गर्भ ना ठहरने की समस्या होती है,  कुछ में गर्भपात होने की समस्या रहती है, कुछ स्त्रियां ऐसी भी होती हैं जो मृत बच्चों को जन्म देती है और कुछ की संतान मंदबुद्धि या बीमार ही पैदा होती है . इन सभी के साथ कई महिलाएं ऐसी होती हैं जिनमें सिर्फ और सिर्फ पुत्रियां ही पैदा होती है पुत्र रत्न की प्राप्ति उन्हें नहीं होती है| putra prapti के उपाय

इन स्त्रियों को पुत्र ना होने के दोष से मुक्ति के कुछ अनुभूत टोटके यहां दिए जा रहे हैं जिनका आस्था पूर्वक प्रयोग करने से उन्हें अवश्य ही लड़के की प्राप्ति होगी।

लड़का होने के लिए 30 उपाय और पुत्र प्राप्ति मन्त्र - ladka hone ke upay

ladka hone ke upay -लड़का होने के उपाय के लिए नीबू और दूध 

दूध में बिजौरे नींबू की जड़ पकाएं और घी डालकर पिए। इस औषधि को मासिक धर्म के दिनों में शुरू कर देना चाहिए और मासिक धर्म के बाद पति पत्नी को संबंध बनाना चाहिए इससे लड़का होने के उपाय को साकार किया जा सकता है।

ladka paida karne ka tarika – लड़का पैदा करने का तरीका में संतान गोपाल यंत्र

संतान गोपाल यंत्र – एक थाली में पीले फूल की पंखुड़ियां डालकर प्रतिष्ठित संतान गोपाल यंत्र  स्थापित करें. यंत्र का पूजन फूल कुमकुम अक्षत से करें, यंत्र के दोनों ओर घी का दीपक जलाएं और ओम हरिवंशराय पुत्रान् देहि देहि नमः।। मंत्र का जाप पुत्र जीवी माला से 108 बार प्रतिदिन करें । यह प्रयोग 21 दिन तक लगातार करने से सफलता मिलती है।  21 दिन के बाद यंत्र तथा माला बहते जल में प्रवाहित कर दें।

putra prapti mantra का करे उपयोग

घर में 21 तोले का प्राण प्रतिष्ठित पारद शिवलिंग स्थापित करें और हर सोमवार को सिर धो कर पीठ पर बाल फैला कर पुत्र की इच्छा रखने वाली स्त्री ॐ नमः शिवाय मंत्र का उच्चारण करते हुए इस पारद शिवलिंग पर धीरे-धीरे जल चढ़ाएं और सात बार उस जल को पी लें। यह प्रयोग सोलह सोमवार करने से पुत्र रत्न की अवश्य ही प्राप्ति होती है।

putra prapti mantra का दूसरा प्रयोग

 ओम हीं फैं एकांती देव्यैनमः|

यह एकांति देवी का मंत्र है| देवी की छवि का ध्यान कर सामने कोई स्वरुप रख कर पूजा कर ले| स्वरूप के रूप में तलवार धनुष त्रिशूल आदि रखे जा सकते हैं|  भोजपत्र पर ऊपर दिए गए मंत्र लिख कर इस मंत्र की पूजा धूप, दीप और प्रसाद, फूल, सुगंध, आदि से करें और देवी से प्रार्थना करें कि वह आपको पुत्र संतान दे| लाल कंबल या कुशा के आसन पर बैठे।

जाने- 

आपके प्रश्न ladka kaise hota hai में लाल गूंजा मददगार

लाल गुंजा की जड़ को पंडित से पूछ कर शुभ योग में तांबे की ताबीज में भरकर भुजा या कमर में धारण करने से स्त्री को पुत्र ही होता है।

गर्भ में लड़का कैसे हो का खास टोटका

एक बिना दाग का नींबू का रस निचोड़ लें इसमें थोड़ा सा नमक मिला लें। इस रस को लड्डू गोपाल के सामने कुछ समय तक रखें। रात को सोने से पहले स्त्री इस रस को पीकर पति के साथ संबंध बनाती है तो उसे लड़के की प्राप्ति होती है यह प्रयोग सिर्फ एक बार ही करें।

पुत्र प्राप्ति मन्त्र – putra prapti mantra का तीसरा प्रयोग

छठी मैया (षष्ठी माँ) का एक साल तक पूजन-अर्चन करने से पुत्र संतान की प्राप्ति होती है।  इसके साथ ही ओम हीं षष्ठी देव्यै स्वाहा मंत्र का प्रतिदिन 108 बार जाप करें और षष्ठी देवी चालीसा का पाठ भी करें।

लड़का होने के लिए उपाय का निदान करेंगे सूर्य देव 

पुत्र रत्न की चाह रखने वाली स्त्री रविवार को प्रातः काल उठकर सिर धो कर खुले बाल फैला कर उगते सूर्य को जल दे तथा उनसे योग्य एवं बुद्धिमान पुत्र प्राप्त की प्रार्थना करें तो उससे उसकी मनोकामना अवश्य ही पूरी होती है।  इस प्रयोग को 16 रविवार तक करना चाहिए।

लड़का पैदा करने के लिए क्या करें में आराधना करें सूर्ययंत्र की

अपने घर में सोने या चांदी से निर्मित सूर्य यंत्र की स्थापना पुत्र रत्न की चाह रखने वालों को करना चाहिए और प्रतिदिन यंत्र को पूर्व दिशा की ओर रखकर उसकी तरफ मुख कर कर बैठ कर दीपक जलाकर यंत्र और सूर्य देव को प्रणाम करना चाहिए।  इसके साथ ॐ सूर्याय नमः!! मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए । दीपक में चारों तरफ बत्तियां होनी चाहिए और यह दीपक मंत्र के करने के अंत तक जलते रहना चाहिए।

ladka hone ke upay में मदद करेगी शमशान की मिटटी

मंगलवार को मिट्टी के बर्तन में शुद्ध शहद भरकर ढक्कन लगा दें और इसे शमशान की भूमि में गाड़ आए इससे पुत्र संतान की प्राप्ति होती है।

अपामार्ग से पाएं लड़का पैदा करने का तरीका – ladka paida karne ka tarika 

किसी शुभ नक्षत्र में अपामार्ग की जड़ ले आएं और उसे जलाकर भस्म बना ले गाय के दूध में इस भस्म को मिलाकर पति-पत्नी दोनों ही पिएं इस प्रयोग को करने से पुत्र रत्न की प्राप्ति होती है।

ladka paida karne ke upay के लिए खास है कदम्ब के पत्ते 

कदंब के पत्ते, सफेद चंदन और कटेरी की जड़ को बराबर मात्रा में लेकर बकरी के दूध के साथ पीसकर स्त्री को पिलाने से पुत्र संतान ही होती है।

गर्भ में लड़का कैसे हो इस प्रश्न के लिए काम करेगी नीबू की जड़

नींबू के पुराने पेड़ की जड़ को दूध में पीसकर घी मिलाकर पीने से स्त्री दीर्घायु पुत्र प्राप्त करती है।

पानी का स्त्रोत भी यह तय करती है कि लड़का कैसे पैदा होता है

घर में बोरिंग पानी का टैंक या कुएं का उत्तर पश्चिम कोण में होना भी संतान उत्पत्ति में अड़चन पैदा करता है। उपचार के लिए पंचमुखी हनुमान जी का चित्र ऐसे लगाएं कि वह पानी को देखें।

लड़का होने के लिए उपाय में फायदेमंद है नागकेसर का चूर्ण

नागकेसर के चूर्ण को बछड़े वाली गाय के दूध के साथ 7 दिनों तक स्त्री को देने से और घी, दूध एवं पौष्टिक भोजन करने से पुत्र रत्न की प्राप्ति होती है।

लड़का पैदा करने के लिए क्या करें के लिए उपयोग करें नीचे दिए गए मसाले

गोखरू, लाल मखाने, शतावर, कौंच के बीज, नागबाला और खरेंटी बराबर मात्रा में पीसकर रख लें।  इस चूर्ण को रात में 5 ग्राम दूध के साथ लेने से पुत्र रत्न की प्राप्ति होती है।

ladka hone ke upay में बेलपत्र है कारगर

बेलपत्र को अश्विनी नक्षत्र में तोड़े और एक रंग वाली गाय के दूध में पीसकर 40 दिन तक पुत्र की चाह रखने वाली स्त्री को सेवन कराएं इससे बांझपन भी दूर होता है और पुत्र रत्न की प्राप्ति भी होती है।

लड़का कैसे पैदा होता है का उत्तर देती है अपराजिता

मासिक धर्म के खत्म होने के बाद काली अपराजिता की जड़ को बछड़े वाली गाय के दूध के साथ मात्र 3 माह तक पीने से बाँझ स्त्री भी गर्भवती हो जाती है।

ladka kaise hota hai जाने जटामांसी के पत्ते से 

सफेद कटेली तथा जटामांसी के पत्ते को बराबर भाग में पीसकर दूध दुहते समय नेचुरल रूप से निकलने वाला हल्का गर्म दूध के साथ कुछ रोज तक पीने से पुत्र लाभ होता है।

ladka paida karne ka tarika में लक्ष्मण क पौधा है उपाय

शुभ मुहूर्त या गुरु पुष्य योग में लक्ष्मण पौधे को लाकर एक रंग वाली गाय के दूध में पीसकर मासिक धर्म होने के बाद से अगले मासिक धर्म के होने तक सेवन करने से गर्भधारण हो जाता है और पुत्र संतान की संभावना बढ़ जाती है।  इसके प्रति विश्वास और आस्था का होना जरूरी है।

ladka hone ke upay में सफेद आक की जड़ 

रवि पुष्य योग में सफेद आक की जड़ गले में बांधने से भी गर्भ की रक्षा होती है इसके लिए लाल धागा का ही प्रयोग करें।

मदार के जड़ से पाएं ladka paida karne ke upay

मदार की जड़ को शुक्रवार के दिन शुभ नक्षत्र में लाकर कमर में बांधने वाली स्त्री को पुत्र पैदा होता है।

गर्भ में लड़का कैसे हो के लिए सहदेवी का पौधा

सहदेवी के पौधे को किसी भी शुभ मुहूर्त में लाकर उसे कूट छानकर चूर्ण बना लें और मासिक धर्म के 5 दिन पूर्व तथा 5 दिन बाद तक इस चूर्ण का सेवन करने से महिला पुत्र संतान प्राप्त करती है।

लड़का होने के लिए उपाय में तांत्रिक प्रयोग

विज्ञान कितनी भी उन्नति कर ले लेकिन वह तांत्रिक प्रयोगों को झुठला नहीं सकता है हमारे धर्म ग्रंथों में पुत्रेष्टि यज्ञ से संतान पाने का भी प्रमाण है और तांत्रिक प्रयोगों से भी यहां कुछ संतान प्राप्ति के सहज तांत्रिक प्रयोग हम उन पाठकों के लिए दे रहे हैं जो पुत्र संतान के लिए तरस रहे हैं।

  • संतानहीन स्त्री रविवार को प्रातः सूर्योदय से पहले स्नान कर प्रातः कालीन लालिमायुक्त सूर्य को दूध मिश्रित जल का अर्थ देती है तो उसे पुत्र रत्न की प्राप्ति होती है ऐसा साथ रविवार करना चाहिए ऐसा करने से दीर्घजीवी और सेहतमंद संतान जन्म लेती है सूर्यदेव को जल देते समय उनसे प्रार्थना करें कि हे भगवान मुझे अपने जैसा ही तेजस्वी और कांतिवान पुत्र प्रदान करें।
  • अगर किसी स्त्री का बार-बार गर्भपात हो जाता है तो वह यह यंत्र को भोजपत्र पर अंकित कर धारण करें – किसी भी रवि मूल योग में इस यंत्र को अष्टगंध की स्याही और अनार की कलम से भोजपत्र पर लिखें इसकी पंचोपचार पूजा कर गर्भकाल में अपनी बाईं भुजा पर गर्भवती स्त्री बांध लें इससे गर्भस्थ शिशु की रक्षा होती और गर्भ नष्ट नहीं होता है।

putra prapti के उपाय, ladka kaise hota hai ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *