लड़के को प्रोपोज कैसे करें – ladke ko propose kaise kare

ladke ko propose kaise kare– आज 8 फरवरी और प्रोपोज डे है। प्यार का एहसास बहुत गहरा होता है और इसमें अगर एक बार मन लग जाए तो हमेशा हम अपने प्यार को लेकर खोए रहते हैं। लड़के तो किसी न किसी तरह अपना प्यार लड़कियों के सामने रख देते हैं लेकिन लड़कियां हमेशा लड़कों से i love you कहने से डरती है। अगर आप भी कोई लड़की हैं और आज के दिन किसी लड़के को propose करना चाहती हैं तो नीचे हमने कुछ टिप्स बातें हैं जिन्हें आपको फॉलो करना चाहिए।

प्रोपोज करना तो बहुत आसान है। लेकिन, आपका प्रपोजल एक्सेप्ट (proposal accept) हो यह थोड़ा कठिन है। इसलिए हम आपको उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें उपयोग करने के बाद अगर आप ladke ko propose करती हैं तो नब्बे प्रतिशत चांस रहेंगे की आपका प्रपोजल एक्सेप्ट हो जाएगा। इसलिए प्रोपोज करने के पहले इन चीजों का जरूर ध्यान दें। हम आपको दो स्टेप में इस काम को करने की सलाह देंगे।

आपकी कातिलाना मुस्कान रहेगी जरूरी

लड़के हमेशा लड़कियों के मुस्कान पर मरते आए हैं। आपके होंठों की वो खूबसूरती जब लड़कों को दिखाई देती है तो उनका दिल सीध आप पर ही अटकता है। लड़कों को लाल रंग की लिपस्टिक बहुत भाती है और इसी रंग से सजे हुए आपके होंठों की मुस्कान से हो सकता है कि वो खुद आपको I love you कह दे। लड़के को propose करने से पहले अपने होंठों की मुस्कान खूबसूरत अवश्य बनाएं।

आँखों-आँखों का इशारा

पल भर के लिए एक दूसरे की आँखों में थम जाना बहुत लुभावना होता है। कहते हैं प्यार दिल से होता है और प्यार में बहुत ताकत होती है। प्यार की इस ताकत को लड़कियां आँखों से जता सकती हैं। propose करने से पहले लड़के की आँखों में कातिलाने तरह से देखें। एक पल के लिए भी आपकी आँखें लड़के की आँखों से दूर नहीं होनी चाहिए। एक लाल रंग का गुलाब और आपके आँखों में सच्चा प्यार देखकर लड़ता तुरंत इजहार मान लेगा। लड़के को i love you कहने का इससे बेहतर तरीका नहीं मिलेगा।

रोमांस किंग की तरह करें propose

आपने बॉलीवुड के रोमांस किंग शाहरुख़ खान को तो जरूर देखा होगा। उनके I love you बोलने का स्टाइल सामने वाले के दिल पर वार करता है। लड़कों को हमेशा से कुछ ऐसा ही पसंद होता है और उनकी सोच होती है कि, कोई लड़की उनके सामने बैठ कर बाहें फैलाकर एक लाल गुलाब दे और i love you बोल दे। लड़के को इस तरीके से propose करने पर वो एक बार में ही आपके प्यार को मंजूरी दे देगा।

लड़के को प्रोपोज करते समय love letter करेगा मदद

ladke ko propose kaise kare में हर लड़के की ख्वाहिश होती है कि, किसी लड़की के हांथों से बना हुआ एक love letter उन्हें पढ़ने को मिले। आप खुद के हाथों से प्यार को छलकाते हुए एक love letter लिखें और उन्हें propose करें। letter में दिल की तस्वीर और उसकी पसंदीदा चीज पल भर के लिए सारा लम्हा ठहरा देगी। आपका love letter जितना बेतरीन होगा लड़के को proposal request मानने में उतना ही कम समय लगेगा।

आपकी ड्रेस कहेगी लड़के से I love you

आप खुद की ड्रेस का इस्तेमाल लड़के को propose करने में कर सकती हैं। आपके ड्रेस का कलर गहरा हो और ड्रेस टाइट होनी चाहिए। आपकी टाइट ड्रेस लड़के को आपके ओर आकर्षित करने में मदद करेगी।

लड़के को प्रोपोज करते समय हल्का मेकअप है जरूरी

इस दौरान अगर आप अपने चेहरे को हलके शेड वाला मेकअप देती हैं तो प्रोपोज के दौरान लड़का आपके चेहरे से नजर हटा पाने में बहुत कोशिश कर ले फिर भी वह यह काम नहीं कर पाएगा। और आपकी ओर उसका आकर्षण बढ़ता ही चला जाएगा। इसलिए अगर आप के इस सोच को सफल बनाना चाहती हैं तो अपने चेहरे को हल्का मेकअप जरूर दें! #ladke ko propose kaise kare

लड़के को प्रोपोज कैसे करें का दूसरा स्टेप – ladke ko propose kaise kare

पहला स्टेप पूरा करने के बाद आप उसे प्रोपोज करने के लिए रेडी हैं। अब आपको इन पॉइंट्स को फॉलो करना है।

  1. ऊपर की सभी तैयारी के साथ आप लड़के को कही पार्क, या होटल में बुलाएँ।
  2. इस दौरान love letter होना बहुत जरूरी है।
  3. अब आप कातिलाना अंदाज में उससे 10 से 15 मिनट तक बात करें और मुसकुराए।
  4. धीरे-धीरे बाते करते-करते आप अपने दिल के feeling वाली बातों पर पहुँच जाएं और उससे यह जताने की कोशिश करें की उसे आपके जैसा लाइफ-पार्टनर चाहिए।
  5. अब आप love letter में एक गुलाब डालकर उसे दे दें, और उससे कहें की पांच मिनट बाद वो आपसे बात करें।
  6. जब वह आपके पास आए तो आप उसे रोमांस किंग की तरह प्रोपोज कर दें।

ये सभी स्टेप फॉलो करने के बाद 90 परसेंट चांस हैं की लड़का आपकी बात मान लेगा।

Default image
Sarthak upadhyay
Sarthak upadhyay is a health blogger and creative writer, who loves to explore various facts, ideas, and aspects of life and pen them down. sarthak is known with English and hindi. Writing is his passion, and enjoys writing on a vast variety of subjects. Relationship, Astrology, and entertainment, Periods, pregnancy, and Home-remedies are his specialty areas.

Leave a Reply