गोरा होने की क्रीम

महिला और पुरुष के लिए गोरा होने की क्रीम – gora hone ki 10 cream

Posted on

हर कोई अपने निखार को लेकर बहुत ज्यादा देखभाल करने लगे हैं और गोरा होने की होड़ में कई तरह के उत्पाद का चयन भी करते हैं। परंतु, लोग इस गोरा होने के इस होड़ में अपने चेहरे के लिए किसी भी उत्पाद को प्रयोग करने लगते हैं जो उनके चेहरे के लिए हानिकारक होता है। अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो अपने चेहरे में निखार लाने के लिए एक अच्छी क्रीम का प्रयोग करना चाहते हैं तो परेशान न हों, हम आपको गोरा होने की बेस्ट क्रीम बताएंगे। हमने महिला (लड़की) और पुरुष (लड़का) के गोरा होने की क्रीम की एक सूची तैयार की है।

गोरा होने की क्रीम

महिलाओं (लड़कियों) के लिए गोरा होने की क्रीम

लक्मे परफेक्ट रेडियंस इंटेंस व्हाइटनिंग डे क्रीम

‘लक्मे परफेक्ट रेडियंस इंटेंस व्हाइटनिंग डे क्रीम’ महिलाओं के चेहरे के लिए सबसे उत्तम क्रीम है। यह बिलकुल भी चिपचिपी नहीं होती है और चेहरे को तुरंत गोरा बनाती है। अगर महिलाएं इस क्रीम का नियमित प्रयोग करती हैं तो कुछ ही दिनों में चेहरे का निखार दोगुना हो जाएगा। दरअसल, इस क्रीम में क्रोनोस्फेयर विटाजाइम सी और विटामिन बी 3 पाया जाता है जो चेहरे को गोरा बनाने के लिए अत्यंत आवश्यक है।

ओरिफ्लेम ऑप्टिमल व्हाइट नाइट क्रीम

अगर आप ऐसी क्रीम की तलाश में हैं जो रात में सोने से पहले इस्तेमाल की जा सके तो आपके लिए ‘ओरिफ्लेम ऑप्टिमल व्हाइट नाइट क्रीम’ एक बेहतर विकल्प है। यह चेहरे को मॉइस्चराइज करती है और निखार बढ़ाती है। इस क्रीम का सबसे बड़ा असर यह है कि यह चेहरे की त्वचा को कोमल बनाती है। लड़कियों के लिए गोरा होने की यह क्रीम रात में इस्तेमाल की जानी चाहिए। सुबह आप लक्मे का इस्तेमाल कर सकती हैं।

न्यूट्रोजेना फाइन फेयरनेस क्रीम

‘न्यूट्रोजेना फाइन फेयरनेस क्रीम’ महिलाओं के चेहरे को गोरा करने, उन्हें कोमल बनाने और स्किन टैन से बचाने में मदद करती है। इस क्रीम में एसपीएफ 30 पाया जाता है जो चेहरे को सूर्य की पराबैंगनी किरणों से बचाता है और स्किन टैन से महिलाओं के चेहरे की रक्षा करता है।

ओले नेचुरल व्हाइट ऑल इन वन फेयरनेस डे क्रीम

महिलाओं के लिए गोरा होने की  यह क्रीम पी एंड जी कंपनी द्वारा निर्मित की गई है जो चेहरे के लिए कायाकल्प का काम करती है। इस क्रीम को लगाने महिलाओं का स्किन टोन कुछ ही दिनों में आकर्षक हो जाती है। इसके साथ यह चेहरे को तुरंत गोरा करने वाली क्रीम है।

O3 + व्हाइटनिंग क्रीम SPF 30

यह उत्पाद महिलाओं के चेहरे को 6 घंटे से ज्यादा देर तक गोरा रख सकती है। इसके साथ इस क्रीम में मौजूद SPF30 टेक्नोलॉजी आपके चेहरे को टैन होने से बचाते हैं।

पुरुष (लड़के) के लिए गोरा होने की क्रीम

(निविया) Nivea मेन डार्क स्पॉट रिडक्शन मॉइस्चराइजर SPF 30

निविया हमेशा से ही पुरुषों के लिए तरह-तरह के उत्पाद का निर्माण करती आई है। निविया की मेन डार्क स्पॉट रिडक्शन मॉइस्चराइज़र खासकर उन लड़कों के लिए बनाई गई है जो ज्यादा समय धूप में बिताते हैं। इस क्रीम का उपयोग मैं खुद करता हूँ और इसके परिणाम बहुत ही अच्छे हैं। निविया में Whitanat vita complex मिला होता है जो विटामिन सी से 10 गुना ज्यादा प्रभावशाली होता है।

यह क्रीम डार्क स्पॉट हटाने में बेहतर मानी जाती है और चेहरे को अन्य क्रीम की तरह सफ़ेद न बनाकर एक नेचुरल लुक देती है। अगर कोई पुरुष निविया मेन डार्क स्पॉट रिडक्शन मॉइस्चराइज़र का नियमित प्रयोग करता है तो 15 दिनों के भीतर उसकी रंगत में बहुत ज्यादा निखार आ जाएगा और डार्क स्पॉट भी ख़त्म हो जाएंगे। इसके अलावा यह क्रीम SPF 30 सुरक्षा देती है जो सूर्य की हानिकारक किरणों से चेहरे की त्वचा की रक्षा करते हैं। लड़कों को गोरा होने की क्रीम में यह चेहरे को नमी युक्त भी रखती है जिससे चेहरा बेजान नजर नहीं आता है।

गार्नियर मेन पावर व्हाइट फेयरनेस मॉइस्चराइजर

यह क्रीम पुरुषों के लिए आयल कंट्रोल बेनिफिट के साथ बनाई गई है। यह चेहरे को 5 घंटे तक आयल फ्री रख सकती है। गोरा होने की यह क्रीम लड़कों के चेहरे में सूर्य की किरणों की वजह से आए कालापन दूर करता है और सन टैनिंग से रक्षा करता हैं।हालांकि, इसमें SPF है लेकिन, इसकी मात्रा बहुत कम है।

लोरियल पेरिस मेन एक्सपर्ट व्हाइट एक्टिविटी व्हाइटनिंग मॉइस्चराइजिंग फ्लूइड

लोरियल पेरिस मेन एक्सपर्ट व्हाइट एक्टिविटी व्हाइटनिंग मॉइस्चराइजिंग फ्लूइड आपके चेहरे को मॉइस्चराइज करता है और गोरा बनाता है। यह चेहरे का कालापन को दूर करने वाली क्रीम है। अगर पुरुष इस क्रीम का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें सनस्क्रीन इस्तेमाल करने की बिलकुल भी आवश्यकता नहीं है। गोरा होने की इस क्रीम में SPF20 मिला होता है जो नियमित इस्तेमाल के लिए बेहतर माना जाता है। इसका नियमित इस्तेमाल न सिर्फ पुरुष के चेहरे को तुरंत गोरा बनाता है बल्कि, यह हमेशा के लिए चेहरे में निखार लाता है।

इंडस वैली मेन फेयरनेस क्रीम

इंडस वैली मेन फेयरनेस क्रीम समुद्र के पानी और चाय की पत्ती का तेल के निचोड़ से तैयार किया जाता है। समुद्र का पानी उन जीवाणु का सफाया करता है जो चेहरे के चमक को नष्ट करते हैं। हालांकि, यह क्रीम चेहरे को मॉइस्चराइज नहीं करता है इसलिए आपको सर्दियों में किसी मॉइस्चराइजर की आवश्यकता पड़ सकती है। लेकिन, गोरा होने की क्रीम में यह बहुत ही बढ़िया विकल्प है।

ओले नेचुरल वाइट 7 इन 1 इंस्टेंट ग्लोइंग फेयरनेस क्रीम

यह क्रीम खासतौर पर पुरुषों (लड़कों) के चेहरे को सूर्य की हानिकारक पराबैंगनी किरणों से बचाने में मददगार होती है। इसे महिला या पुरुष कोई भी इस्तेमाल कर सकता है लेकिन विशेष तौर पर इसका निर्माण सिर्फ पुरुषों (लड़कों) के चेहरे को गोरा करने के लिए किया गया है। गोरा होने की इस क्रीम को आप बेझिझक इस्तेमाल कर सकते हैं।

गोरा होने की पतंजलि क्रीम

चेहरा गोरा करने के लिए कई तरह की पतंजलि उत्पाद हैं। हालांकि, ये उत्पाद बताए गए उत्पाद की तुलना में ज्यादा अच्छे नहीं होते हैं। लेकिन, फिर भी कई लोगों के पूछने पर हम चेहरा गोरा करने के लिए पतंजलि क्रीम के बारे में जिक्र करने जा रहे हैं।

पतंजलि ब्यूटी क्रीम

यह क्रीम सौन्दर्य में निखार लाने का दावा करती है। इस क्रीम का कहना है कि भले ही यह अपना तुरंत असर नहीं दिखाती है लेकिन, इसके प्रयोग से आप माह भर में अपने चेहरे को निखार दे सकते हैं। यह चेहरा को गोरा नहीं बनाती है बल्कि, उन्हें प्राकृतिक निखर प्रदान करती है। अच्छे परिणाम के लिए इसे दिन में दो बार चेहरे पर प्रयोग करना चाहिए।

पतंजलि मॉइस्चराइजर क्रीम

महिला और पुरुष के लिए गोरा होने की 10 बेस्ट क्रीममहिला और पुरुष के लिए गोरा होने की 10 बेस्ट क्रीम

यह क्रीम उन लोगों के लिए तैयार की गई है जिनकी त्वचा रूखी रहती है और त्वचा का रूखापन की वजह से त्वचा का निखार गायब रहता है। इस क्रीम की सुगंध काफी मनमोहक है। गोरा होने की इस पतंजलि क्रीम का यह दावा है कि यह पूरी तरह से प्राकृतिक है।

FAQ

  1. क्या गोरा होने की पतंजलि क्रीम सबसे अच्छी क्रीम?

    ऐसा नहीं है! हां आमतौर पर इसका चेहरे पर रिएक्शन नहीं होता है। लेकिन, यह कुछ ही लोगों के चेहरे को गोरा बना पाती है। मेरी राय यह है कि आपको पतंजलि क्रीम का इस्तेमाल न करके ऊपर बताई गए अन्य उत्पाद का इस्तेमाल करना चाहिए।

  2. अगर गोरा होने की क्रीम से चेहरे पर रिएक्शन हो तो क्या करना चाहिए?

    अगर ऐसा होता है तो आपको तुरंत उस क्रीम का उपयोग करना बंद कर देना चाहिए। साथ ही जब आप दोबारा कोई क्रीम इस्तेमाल करें तो इसके बारे में डॉक्टर से सलाह जरूर लें।

  3. महिला (लड़की) के लिए गोरा होने की सबसे अच्छी क्रीम कौन सी है?

    अगर ऐसा होता है तो आपको तुरंत उस क्रीम का उपयोग करना बंद कर देना चाहिए। साथ ही जब आप दोबारा कोई क्रीम इस्तेमाल करें तो इसके बारे में डॉक्टर से सलाह जरूर लें।

  4. महिला (लड़की) के लिए गोरा होने की सबसे अच्छी क्रीम कौन सी है?

    अगर ऐसा होता है तो आपको तुरंत उस क्रीम का उपयोग करना बंद कर देना चाहिए। साथ ही जब आप दोबारा कोई क्रीम इस्तेमाल करें तो इसके बारे में डॉक्टर से सलाह जरूर लें।

  5. महिला (लड़की) के लिए गोरा होने की सबसे अच्छी क्रीम कौन सी है?

    लक्मे परफेक्ट रेडियंस इंटेंस व्हाइटनिंग डे क्रीम महिलाओं के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।

  6. पुरुष (लड़कों) के लिए गोरा होने की सबसे अच्छी क्रीम कौन सी है?

    निविया मेन डार्क स्पॉट रिडक्शन मॉइस्चराइज़र पुरुषों के चेहरा में निखार लाने के लिए सबसे अच्छी क्रीम है जिसका इस्तेमाल

Gravatar Image
Sarthak upadhyay is a health blogger and creative writer, who loves to explore various facts, ideas, and aspects of life and pen them down. sarthak is known with English and hindi. Writing is his passion, and enjoys writing on a vast variety of subjects. Relationship, Astrology, and entertainment, Periods, pregnancy, and Home-remedies are his specialty areas.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *