रोज बाल धोने से हो सकते हैं ये नुकसान ।। roj bal dhone se ho sakte hai ye nuksaan ।। side-effects of washing your hair daily

Posted on

अगर आप हमसे फेसबुक में बात कर के सीधा जवाब पाना चाहते हैं तो नीचे दी गई contact us बटन पर क्लिक करें!

आज के समय में हर महिला बाल धोती है और हर दिन धोती है । पर क्या आप जानते हैं की रोज रोज बाल धोना आपके लिए अच्छा नही होता है । हर महिला की सोच यह रहती है कि रोज रोज बाल धोने से उनके बालों की चमक बनी रहेगी और उनके बाल मजबूत रहेंगे । पर हर जगह ये कंडीशन नही होती है और अगर आप रोज रोज बाल धोते हैं तो ये आपके लिए खतरा बन सकता है । आज जानते हैं की रोज रोज बाल धोने से क्या खतरा बन सकता है ।   

बाल झड़ना शुरू कर देते हैं      

रोज रोज बाल धोना आपके बालों में खिंचाव ककी स्तिथि पैदा कर देता है । और फिर बालों का टूटना और झड़ना जैसी समस्या बनने लगती है । इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा की रोज रोज अपने बाल न धोएं ।    

बालों की चमक कम होती है  

जब आप रोज रोज बाल धोतें है तो आप इसके लिये शैम्पू या कोई दूसरे लिक्विड का इस्तेमाल करते हैं और इन सभी में केमिकल मिला होता है और यही केमिकल युक्त प्रोडक्ट आपके बालों के शाइन में बाधा बन जाता है । इसलिए बालों की चमक बरक़रार रखनी है तो रोज रोज बाल न धोएं ।

बाल दो भाग में होने लगते हैं  

एक हेयर मेडिकल की खोज में यह पता लगाया गया है की जो स्त्री एक हफ्ते में तीन दिन से ज्यादा बाल धोतीं है उनके बाल दो भागों में बटने लगते हैं इसकी वजह है बालों का कमजोर होना जब आप रोज रोज बाल धोते हैं तो ये कमजोर होकर दो टुकड़ों में बटना शुरू हो जाते हैं ।     

समय व्यर्थ होता है   

सब को पता होता है की महिलायें सजने और सव hiरने में बहुत समय लेती हैं । पर अगर वो रोज बाल धोतीं हैं तो इसमें भी उनका कुछ समय चला जाता है । इसलिए अपना अमूल्य समय बचाने के लिए आप एक हफ्ते में तीन बार बाल धो सकते हैं ।    इस तरह से अगर महिलायें अपने बालों को रोज धोती हैं तो इन्हें इन समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है । इसलिए हफ्ते में 2 दिन से ज्यादा बाल न धोएं । 

Gravatar Image
Lyfcure specifically shares important information related to pregnancy, periods and home remedies. Lyfcure has introduced a lot of pregnancy and health related information to the whole people in 2018 who belongs to india and reads hindi. we are mot popular in India as a health consultant.

2 thoughts on “रोज बाल धोने से हो सकते हैं ये नुकसान ।। roj bal dhone se ho sakte hai ye nuksaan ।। side-effects of washing your hair daily

    1. जी जरूर ! इसके खातिर आप इस लिंक को खोलिए इसमे पूरी जानकारी दी गई है ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *